कोरबा कोरबा मेडिकल कॉलेज के लिए बनाए जाने वाले नए भवन के लिए मद पास हो गया है. भवन निर्माण और अधोसंरचना पर लगभग 230 करोड़ रुपए की लागत आएगी. मेडिकल कॉलेज के नए भवन का भूमिपूजन 27 फरवरी को राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल करेंगे. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ऑनलाइन अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे.
   बहुप्रतीक्षित कोरबा मेडिकल कॉलेज भवन शीघ्र मूर्त रूप लेगा. भवन का निर्माण कार्य पूरा होने में एक वर्ष से अधिक का समय लग सकता है. छत्तीसगढ़ प्रदेश सरकार द्वारा कोरबा मेडिकल कॉलेज के लिए नियुक्त किए गए डीन डॉ. योगेश बड़गईयां ने प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन, मंत्री जयसिंह अग्रवाल से मुलाकात कर कोरबा में मेडिकल कॉलेज स्थापना की रूपरेखा पर विस्तार से चर्चा की.
  डॉ. बड़गईयां ने बताया कि कोरबा मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए 27 फरवरी को भूमिपूजन राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के कर कमलों से होगा. जबकि रायपुर से विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत और स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ऑनलाईन उपस्थित रहेंगे. डॉ. योगेश ने बताया कि झगरहा स्थित कोरबा आईटी कॉलेज के पीछे के हिस्से में प्रदेश सरकार द्वारा 25 एकड़ भूमि का आवंटन किया गया है. उन्होंने आगे बताया कि मेडिकल कॉलेज भवन के निर्माण कार्य कर आरंभ करने के लिए केन्द्र और प्रदेश सरकार का आदेश है.
  बता दें कि छह शासकीय मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर, रायगढ़, बिलासपुर, रायपुर, जगदलपुर और राजनांदगांव में संचालित हैं. इसके अलावा कोरबा, महासमुंद और कांकेर में तीन मेडिकल कॉलेज प्रस्तावित हैं. इसके अलावा प्रदेश में तीन निजी मेडिकल कॉलेज हैं.