हाड़ कंपाने वाली ठंड में योग करती नजर आईं लड़कियां, देखकर हर जाएंगे दंग|


दुनियाभर के कई देशों में इनदिनों हाड़ जमा देने वाली सर्दी (Cold) पड़ रही है. उत्तर भारत (North India) में भी कुछ ऐसा ही हाल है. पहाड़ी इलाकों (Hills Area) में ही नहीं बल्कि मैदानी इलाकों में भी लोग ठंड़ से परेशान है. हालांकि अभी दो दिनों से हल्की धूप ने लोगों को थोड़ी सी राहत जरूर दी है. इसी बीत में सोशल मीडिया (Social Media) में एक ऐसा वीडियो (Video) मिला जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल, इस वीडियो में दो लड़कियां भारी ठंड़ के बीच कम कपड़ों में योगा करती नजर आ रही है.

दरअसल, पूरी दुनिया ही योग की दिवानी है. ऐसा में खुद को स्वस्थ रखने के लिए लोग योग का सहारा लेते हैं. लेकिन कोई कड़ाके की ठंड में बर्फ में बैठकर योग करे तो आप हैरान रह जाएंगे. वीडियो में दिख रही लड़कियां (Girls) रूस (Russia) की है जो बर्फ में बैठकर योग करती नजर आ रही है. हालांकि ये वीड़ियो करीब तीन साल पुराना है लेकिन उनकी योग की दिवानी अभी भी बरकरार है. ये वीडियो एक बार फिर से हमें सोशल मीडिया में नजर आया तो हम इसे देखकर हैरान रह गए.

 

इस वीडियो को देखकर यकीनन आप भी अपने इलाके में पड़ रही ठंड़ को भूल जाएंगे और सोच में पड़ जाएंगे बर्फ में बैठकर जब ये लड़किया योग कर सकती हैं तो हम भी थोड़ी सी सर्दी तो बर्दास्त कर ही सकते हैं. बता दें कि ये वीडियो रूस के साइबेरिया (Siberia) का है. ये इलाका इतना ठंड़ा है कि मई और जून के महीने में भी यहां बर्फ जमी रहती है और सूरज कई-कई दिनों तक नहीं निकलता. यहां की सर्दी में इंसान की नसों में खून भी जम सकता है, लेकिन इन युवतियों ने खुले आसमान के नीचे योगकर ठंड को मात देती. बता दें कि जब इन युवतियों ने यहां योग किया तब वहां का तापमान माइनस 41 (-41) डिग्री सेल्सियस था.

 


इस वायरल वीडियो में दोनों युवतियां चक्रासन और सूर्य नमस्कार करती दिखाई दे रही हैं. इस वीडियो के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद दुनियाभर के लोग इन युवतियों की हिम्मत की जमकर तारीफ की. योग करती दिख रही इन लड़कियों के नाम यूलिया और एकाटेरिना रशिया हैं जो रूस के शहर टाइंडा में रहती हैं. एकाटेरिना का कहना है कि मुझे नहीं लगता कि दुनिया को मेरे इस कारनामे से चौंकना चाहिए. वहीं यूलिया कहती हैं कि हमें ऐसी ठंड और बर्फ की आदत है.