कोटा. राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) शहर में शनिवार रात को बारिश (Rain) हुई. रात को शहर के कई इलाकों में तेज बारिश हुई. इससे सड़कों पर जलभराव हो गया. मौसम विभाग के मुताबिक, कोटा शहर में 55 मिनट में 7.4 एमएम बारिश हुई. शहर के विभिन्न इलाकों में बारिश के दौरान चने के आकार के ओले गिरे हैं. वहीं, बारिश के दौरान कई इलाकों में बिजली भी गुल रही. मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार सुबह से लेकर रात तक 8.8 एमएम बारिश हुई है.

वहीं, रविवार को भी आसमान में बादल छाए हुए हैं. और धुंध और कोहरा भी छाया हुआ है. शहर में बारिश होने से सर्दी भी बढ़ गई है. खुले आसमान में गुजर-बसर करने वालों की बारिश व कड़ाके की ठंड ने मुश्किलें बढ़ाई हैं. उधर, कोटा जिले के किसानों की बिगड़े मौसम ने चिंता बढ़ा दी है. अभी रात को इटावा उपखंड इलाके में बागली पंचायत के बागली, टिकरदा, गोठड़ा, करमापुरा, संग्रामपुरा आदि दर्जनों गांव में बारिश के साथ नींबू के आकार के ओले गिरे हैं. किसानों को बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि से खेतों में खड़ी सरसों की फसल को बड़ा नुकसान होने की आशंका है. इस बात को लेकर किसान बड़े चिंतित हैं.

बारिश होने से सर्दी बढ़ गई है

किसानों के मुताबिक, इलाके में रात करीब 8 बजे के आसपास करीब 10 मिनट तक नींबू के आकार के ओले गिरे हैं. बारिश करीब आधे घंटे के आसपास हुई. ऐसे में गांव के गलियारों में पानी बह निकला. वहीं, अगर जिलेभर की बात करें तो सुल्तानपुर, सांगोद, रामगंजमंडी और लाडपुरा ब्लॉक में भी कई गांव में बिगड़े मौसम के साथ हल्के तेज बारिश हुई है. राज्य मौसम विभाग के मुताबिक, आज मौसम विभाग ने कोटा जिले में ग्रीन अलर्ट जारी किया था. साथ ही कोटा संभाग में एलो अलर्ट जारी किया था. और इसी चेतावनी के मुताबिक, कोटा जिले में आज सुबह से रुक-रुक कर जिले भर के विभिन्न गांव में बारिश का दौर रहा. जो रात तक जारी रहा. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि इस तरह के मौसम से 2 से 4 डिग्री की अधिकतम तापमान में गिरावट आने की संभावना है. इधर जिले भर में बारिश होने से सर्दी ने भी जोर पकड़ा है और कड़ाके की ठंड पूरे जिले भर में पड़ रही है. (रिपोर्ट - अर्जुन अरविंद)