आज के दिन क्लाउड ब्रेड से करें अपनों को खुश, स्नोमैन कुकीज, पुडिंग और पैनकेक भी सबको आएंगे पसंद

  • कुकीज की ये खास वैरायटी बच्चों को खूब पसंद आएगी। इसे कुछ दिनों पहले बनाकर भी रखा जा सकता है
  • पैनकेक को दोनों ओर से सेंक लें और शहद या डिफरेंट टॉपिंग के साथ सर्व करें

क्रिसमस पर घर के सभी लोग कुछ खास और डिफरेंट पसंद करते हैं। कोरोना की वजह से अगर आप घर पर ही क्रिसमस सेलिब्रेट कर रहे हैं तो क्लाउड ब्रेड या कुछ स्पेशल कुकीज ट्राय करें। इसे बेक करने में समय भी कम लगता है। इस तरह आज के मेन्यू में आप कुछ खास रख पाएंगी और सबको खुश भी करेंगी।

क्लाउड ब्रेड
क्लाउड ब्रेड यानी एक ऐसी ब्रेड जो बादल की तरह फ्लफी दिखती है। इसे बनाने में सिर्फ तीन सामग्री यानी एग व्हाइट्स, कॉर्न स्टार्च और व्हाइट शुगर का इस्तेमाल होता है। ये तब तक फेंटी जाती है जब तक एग व्हाइट फ्लफी न बन जाए। इसे अलग-अलग फूड कलर के साथ मिलाकर भी बनाया जाता है।

स्नोमैन कुकीज
कुकीज की ये खास वैरायटी बच्चों को खूब पसंद आएगी। इसे कुछ दिनों पहले बनाकर भी रखा जा सकता है। इसके लिए सबसे पहले बाउल में मक्खन और शकर को मिलाएं। अब अंडा, वैनीला एक्सट्रेक्ट और मैदा मिलाकर सॉफ्ट डो बनाकर प्लास्टिक रैप से ढकें और कुछ देर के लिए अलग रख दें। इस डो को छोटे-छोटे बिस्किट का शेप देकर ओवन में बेक करें। इसे आइसिंग और फूड कलर से सजाकर आकर्षक बनाएं।

पुडिंग
इसका लाजवाब टेस्ट हर मौके को खास बना देता है। क्रिसमस पर पुडिंग बनाकर आप मेहमानों को खुश कर सकती हैं। अगर आप कैरेमल ब्रेड पुडिंग बना रही हैं तो बचे हुए ब्रेड के टुकड़ों, कस्टर्ड और कैरेमल सॉस का इस्तेमाल करें। अपने टेस्ट के अनुसार आप फलों का इस्तेमाल करके भी टेस्टी पुडिंग बना सकती हैं।

पैनकेक
इसे बनाने के लिए आप मैदा, शकर, नमक, बेकिंग पाउडर, दूध, तेल, वनीला एसेंस मिलाकर एक बैटर बना लें। नॉनस्टिक तवे को गैस पर रखें। जब यह हल्का गर्म हो जाए तो एक चम्मच घोल लेकर तवे पर डालिये और चम्मच की सहायता से हल्का मोटा गोल पेनकेक फैलाइये। थोड़ा सा घी चम्मच से पैन केक के चारों ओर व केक के ऊपर भी डालिए। इसे दोनों ओर से इसी तरह सेंक लें और शहद या डिफरेंट टॉपिंग के साथ सर्व करें।