31 बार हुआ कोरोना टेस्ट, हर बार पॉजिटिव आई रिपोर्ट, 5 महीने से कोरोना संक्रमित है महिलाकैच ब्यूरो|


Coronavirus: राजस्थान के भरतपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला का 31 बार कोरोना टेस्ट किया गया. आश्चर्य की बात यह है कि हर बार उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. महिला पिछले पांच महीने से कोरोना पॉजिटिव है. अब उस महिला को जयपुर में भर्ती करवाया जाएगा.

अभी तक महिला भरतपुर में अपना घर आश्रम में भर्ती थी. 4 सितंबर 2020 को पहली बार महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इस महिला का नाम शारदा है. 4 सितंबर के बाद से अब तक महिला का 31 बार कोरोना टेस्ट करवाया जा चुका है. महिला को तब से लगातार क्वारंटीन रखा गया है.

पश्चिम बंगाल: एक और मंत्री ने छोड़ा ममता बनर्जी का साथ, BJP में शामिल हो चुके हैं 16 TMC विधायक

बता दें कि अपना घर आश्रम में हजारों लोग रहते हैं, इन सबको भी कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बरकरार था. इस वजह से शारदा देवी के लिए अलग से वार्ड बनाया गया था. उन्हें इसी अलग वार्ड में रखा गया था. अपना घर आश्रम के डायरेक्टर डॉ. बीएम भारद्वाज ने बताया कि शारदा देवी के माता-पिता का निधन हो चुका है. उनके ससुराल वालों ने भी उन्हें घर से निकाल दिया है.

शारदा देवी को लगातार पांच महीनों से कोरोना पॉजिटिव आने के बाद डॉक्टर्स भी हैरान हैं. अब उन्हें जयपुर अस्पताल भेजने की तैयारी की जा रही है. अपना घर आश्रम के डॉक्टर्स ने बताया कि शारदा देवी को बेहतर इलाज के लिए जयपुर भेजा जा रहा है. बीमारी की वजह से उनका वजन बढ़ रहा है.

मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने महिला के 31 बार पॉजिटिव आने पर कहा कि कई बार मृत वायरस शरीर में रह जाता है. यह वायरस शरीर का कोई नुकसान नहीं करता लेकिन रिपोर्ट पॉजिटिव ही आती रहती है.