फिल्म किसी भी जॉनर की हो अगर उसकी कहानी दिलचस्प और अनोखी है, तो वो दर्शकों को अंत तक बांधे रखेगी। ZEE5 प्लेटफॉर्म अलग-अलग जॉनर में बेहतरीन कॉंटेंट देने के लिए जाना जाता है। हाल ही में इस प्लेटफॉर्म पर चिंटू का बर्थडे, परीक्षा, मी रक्सम और अटकन चटकन नाम से फिल्में रिलीज की गईं, जिन्हें दर्शकों ने काफी सराहा। ZEE5 आपके लिए फॉरबिडेन लव नाम से कुछ और रोमांटिक फिल्में लेकर आया है, जिनकी कहानियों में आपको थ्रिलर, रियलिज्म और नयापन दिखाई देगा। ये फिल्में हैं अरेंज्ड मैरिज, अनामिका, रूल्स ऑफ दी गेम और डायग्नोसिस ऑफ लव। 

अरेंज्ड मैरिज और अनामिका 9 सितंबर को ZEE5 पर रिलीज हो चुकी हैं। आइए दोनों फिल्मों का रिव्यू करके जानते हैं कि ये फिल्में कैसी हैं।अरेंज्ड मैरिज तीन किरदारों देव, नील और कीया की कहानी है, जिनके रिश्ते आपस में उलझे हुए हैं और अपने प्यार की तलाश कर रहे हैं। फिल्म में संबंधों के ताने-बाने और उससे उत्पन टकराव को अच्छी तरह से दिखाया गया है। देव का किरदार अली फजल ने निभाया है, जो अपने अलग-अलग किरदार और बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए बॉलीवुड में जाने जाते हैं। 

इस फिल्म में भी आप अली के अनोखे किरदार और शानदार अभिनय से परिचित होंगे। वहीं, नील की भूमिका में ओंकार कपूर दिखे हैं। फिल्म में उनकी सदी हुई परफॉर्मेंस आपको काफी प्रभावित करेगी। जबकि अभिनेत्री पत्रलेखा अपनी जबरदस्त एक्टिंग से सबको चकित करती हुई दिखाई देंगी। उन्होंने फिल्म में एक ऐसी पत्नी की भूमिका निभाई है, जो प्यार की तलाश में है। फिल्म के एक-एक सीन को इस तरह से दिखाया गया है, जो आपको अंत तक बांधे रखेगा। फिल्म में म्यूजिक और कोलकाता का लोकेशन भी आपको पसंद आएगा। अरेंज्ड मैरिज को नेशनल अवॉर्ड विनर प्रदीप सरकार ने निर्देशित किया है। प्रदीप ने बॉलीवुड में कई खूबसूरत और अनोखी फिल्में बनाई है। 

फिल्म अनामिका के किरदार के ईर्द-गिर्द घूमती है। उसकी शादी को 8 साल हो गए हैं, लेकिन पति के चिड़चिड़े व्यवहार के कारण वह खुश नहीं है। अनामिका कैफे में भी काम करती है, वहां उसे अपनी जिंदगी को नए तरीके से जीने का मौका मिलता है। उसकी जिंदगी में ईशांत का प्रवेश होता है। इस रोमांटिक फिल्म में हर किरदार ने बखूबी काम किया है। 

अनामिका का किरदार पूजा कुमार ने निभाया है। फिल्म में उनका अभिनय काफी जानदार है। हर सीन में उनकी परफॉर्मेंस पूरी कहानी को बांधे रखती है। आदित्य सील भी ईशांत के रोल में काफी जचे हैं। कई सीन में उन्होंने अपने काम से काफी प्रभावित भी किया है। उधर चिड़चिड़े पति के रूप में हर्ष छाया का किरदार भी काफी नेचुरल है। फिल्म को भारतीय सिनेमा के बड़े निर्देशक और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता प्रियदर्शन ने निर्देशित किया है। फिल्म में आपको उनका कसा हुआ निर्देशन देखने को मिलेगा। उन्होंने कहानी को बहुत ही खूबसूरती के साथ प्रस्तुत किया है। इसके अलावा फिल्म का स्क्रीनप्ले और एडिटिंग भी प्रशंसनीय है।

आखिर में हम यही कहेंगे कि अगर आप अच्छी और अनोखी कहानी किरदारों की बेहतरीन परफॉर्मेंस देखना चाहते हैं तो अरेंज्ड मैरिज और अनामिका आपको जरूर देखना चाहिए। फिल्म में प्रदीप सरकार और प्रियदर्शन का डायरेक्शन बहुत ही उम्दा है। दोनों फिल्मों को आप शुरू से लेकर अंत तक एंजोय करेंगे और कहीं भी बोर नहीं होंगे। 

फॉरबिडेन लव की दो और फिल्में रूल्स ऑफ दी गेम और डायग्नोसिस ऑफ लव 24 सितंबर को ZEE5 पर रिलीज होंगी। इन दोनों फिल्मों को राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अनिरुद्ध रॉय चौधरी और महेश मांजरेकर ने बनाया है।